आयुर्वेद विभाग में इंटरव्यू के लिए पहुंचा मुस्लिम प्रोफेसर, मेरिट लिस्ट में टॉप किया था

वाराणसी. बीएचयू के आयुर्वेद विभाग में शुक्रवार को मुस्लिम प्रोफेसर फिरोज खान इंटरव्यू के लिए पहुंचे। यह जानकारी विभागाध्यक्ष प्रोफेसर यामिनी भूषण ने दी। पिछले दिनों बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान विभाग में प्रोफेसर खान के ही बतौर फैकल्टी जॉइन करने पर छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया था। छात्रों का कहना था कि केवल हिंदू प्रोफेसर ही संस्कृत पढ़ा सकता है।

हालांकि, बीएचयू प्रशासन ने प्रोफेसर खान का समर्थन किया था।

10 में से 8 उम्मीदवार इंटरव्यू के लिए पहुंचे: प्रोफेसर भूषण

आयुर्वेद विभाग की विभागाध्यक्ष प्रोफेसर भूषण ने बताया कि प्रोफेसर खान ने असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए हुए इंटरव्यू की मेरिट लिस्ट में पहला स्थान प्राप्त किया। प्रोफेसर भूषण ने बताया कि इंटरव्यू के लिए चुने गए 10 उम्मीदवारों में से 8 ने इंटरव्यू दिया।

मेरी और मेरे परिवार की निजता का ध्यान रखें:प्रोफेसर खान

प्रोफेसर खान ने बीएचयू के पीआरओ के जरिए मीडिया से अपील की कि उनके बारे में गलत और झूठी खबरें न फैलाई जाए। माहौल में शांति और सौहार्द बनाए रखें। मेरी और मेरे परिवार की निजता का ध्यान रखें। मैं पूरे समर्पण के साथ काम करूंगा। सभी से सहयोग अपेक्षित है।

DBApp

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
बीएचयू में छात्रों ने प्रोफेसर खान की संस्कृत विभाग में नियुक्ति को लेकर विरोध किया था। फाइल फोटो


source /national/news/muslim-professor-reached-for-interview-in-ayurveda-department-topped-the-merit-list-126172624.html

0 Comments