तीसरी के छात्र की चीफ जस्टिस को चिट्‌ठी, जज अंकल! मेरे स्कूल के पास गड्‌ढे हैं, उन्हें ठीक कराएं

नई दिल्ली (पवन कुमार). केरल के कोच्चि में रहने वाला एक बच्चा रोजाना अपने भाई-बहन के साथ ऑटो से स्कूल जाता था। उस ऑटो का पहिया रोजाना स्कूल के पास बने गड्‌ढे में जाता, जिससे ऑटो में बैठे बच्चे डर जाते कि कहीं ऑटो पलट न जाए। इससे परेशान पेरूमपमदप्पू इलाके के छात्र आरव एम कामत ने केरल हाईकोर्ट के चीफ जस्ट्सि को मलयालम में चिट्‌ठी लिखी। बच्चे ने लिखा- 'जज अंकल! मैं सेंट जूलियांस पब्लिक स्कूल में तीसरी का छात्र हूं। हमारे स्कूल के दोनों तरफ की सड़क पर गड्‌ढे हैं। इनमें मेटल पाउडर भर दिया गया है। इससे यहां धूल उड़ती है। प्रदूषण भी होता है।

सड़क को ठीक करने की कई बार मांग की गई, लेकिन इसे ठीक नहीं किया गया। मैं, मेरा बड़ा भाई और बहनें, हम सभी एक ऑटो से स्कूल में जाते हैं। जब ऑटो का पहिया गड्‌ढों में जाता है तो पूरा ऑटो एक ओर झुक जाता है। इससे हम गिर जाने के डर से दहशत में रहते हैं। अंकल, आप इसमें हस्तक्षेप करें और पल्लुरूथी-पेरूमपमदप्पू रोड ठीक कराएं। इससे मैं अपने भाई-बहनों के साथ बिना किसी डर के स्कूल जा सकूंगा।'

15 जनवरी तक प्रगति रिपोर्ट भी मांगी
मासूम की यह चिट्‌ठी जब जस्टिस देवन रामचंद्रन ने पढ़ी तो उन्होंने मामले में स्वत: संज्ञान लिया। केरल हाईकोर्ट ने 20 दिसंबर 2019 को कोच्चि नगर निगम को आदेश जारी कर कहा कि वह तत्काल स्कूल के पास वाली सड़क को ठीक कराए। इतना ही नहीं 15 जनवरी 2020 तक उनके समक्ष कार्य की प्रगति रिपोर्ट पेश की जाए।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
जज का नगर निगम को आदेश- सड़क तुरंत ठीक करवाई जाए।


source /interesting/news/letter-to-the-chief-justice-of-the-third-student-judge-uncle-have-pits-near-my-school-get-them-fixed-126433604.html

0 Comments