प्रवेश वर्मा के बयान पर केजरीवाल बोले- मैं डायबिटीज का मरीज, देश के लिए जान जोखिम में डाली, क्या इसलिए मैं आतंकवादी?

नई दिल्ली. भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कहने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा- यह दिल्ली के लोग तय करेंगे कि वे उन्हें अपना बेटा मानते हैं या आतंकवादी। गुरुवार को उन्होंने कहा- क्या लोगों की सेवा करने के लिए भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) की नौकरी छोड़ने की वजह से वे आतंकवादी हैं? क्या दिल्ली के लोगों को बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए वे आतंकवादी हैं। केजरीवाल ने कहा कि डायबिटीज का मरीज होने के बावजूद अपनी जिंदगी खतरें में डालकर उन्होंने पिछले 5 साल में दो बार 10 और 15 दिन भूख हड़ताल की। भाजपा ने उनके घर, दफ्तर पर छापे मारने के साथ उन पर केस दर्ज कराए। ऐसे में वे आतंकवादी कैसे हो सकते हैं।

देश के लिए जिंदगी खतरे में डाली

केजरीवाल ने कहा, “मैं डायबिटीज का मरीज हूं, दिन में 4 बार इंसुलिन लेता हूं। अगर इंसुलिन लेने वाला डायबिटीज का मरीज 3-4 घंटों तक कुछ न खाए, तो उसकी मौत हो सकती है। ऐसी हालत में भी, मैंने दो बार 15 और 10 दिनों के लिए भ्रष्टाचार के खिलाफ भूख हड़ताल की। हर डॉक्टर ने कहा था कि केजरीवाल 24 घंटे से ज्यादा जिंदा नहीं रहेगा। मैंने देश के लिए अपनी जिंदगी खतरे में डाली। पिछले 5 सालों में उन्होंने (भाजपा) मुझे प्रताड़ित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मेरे घर और दफ्तर पर छापा मारा गया। मेरे खिलाफ मुकदमें दर्ज कराए। मैं आतंकवादी कैसे हो सकता हूं?”

दिल्ली के हर बच्चे को अपना माना

मुख्यमंत्री ने कहा, “पिछले 5 साल में मैंने दिल्ली के हर बच्चे को अपना बच्चा मानकर उनके लिए बेहतर शिक्षा का इंतजाम किया, क्या इस वजह से मैं आतंकवादी हूं? मैंने लोगों के लिए जांच और इलाज का इंतजाम किया, क्या इस वजह से मैं आतंकवादी हूं?”

फैसला दिल्ली के लोगों पर छोड़ता हूं

गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने कहा- अब मैं यह फैसला दिल्ली के लोगों पर छोड़ता हूं कि वे मुझे आतंकवादी मानते हैं या फिर अपना बेटा और भाई समझते हैं। बुधवार को भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कहा था। वर्मा ने चुनाव रैली में कहा- जैसे नक्सली, आतंकी सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हैं, वैसा ही काम दिल्ली के सीएम कर रहे हैं। कई नटवरलाल, केजरीवाल जैसे आतंकी दिल्ली में छिपे हैं। समझ नहीं आता कि हम कश्मीर में आतंकियों से लड़ें या दिल्ली में केजरीवाल से।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
केजरीवाल ने कहा- भाजपा ने मेरे घर और दफ्तर पर छापे मारे, मुझ पर मुकदमे दर्ज कराए।


source /national/news/arvind-kejriwal-bjp-prarvesh-verma-delhi-vidha-sabha-election-2020-latest-news-and-updates-delhi-cm-slams-prarvesh-verma-for-calling-terrorist-126633527.html

0 Comments